Monday , 25 March 2019

ट्रम्प को सवाल पूछना लगा नागवार, CNN के पत्रकार को निकाला बाहर

Home / STATE NEWS / Delhi / ट्रम्प को सवाल पूछना लगा नागवार, CNN के पत्रकार को निकाला बाहर
arton3590

देहरादून: ट्रम्प वाइट हाउस में एक पत्रकार वार्ता कर रहे थे जिसमे सीएनएन के पत्रकार जिम अकोस्टा ने सवाल पूछा तो वो सवाल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प नागवार गुज़रा जिसमे उन्होंने सवाल का जवाब ना देकर पत्रकार को हॉल से बाहर निकलवाने के लिए अपनी सिक्यूरिटी को आदेश दे दिया.trump-cnn

लेकिन ट्रम्प के इस बुरे रवैये पर पत्रकार का एक के बाद एक सवाल पूछना जारी रहा और हॉल से बाहर निकाले जाने तक पत्रकार सवाल करता रहा. आपको बता दें ये हाल जब है जब अमेरिका प्रैस फ्रीडम इंडेक्स में उच्तम 50 स्थान में अपना 41 वा स्थान रखता है और मज़बूत लोकतंत्र होने का दावा करता है.

पिछले 2.5 सालों में भारत में भी बोलने और अभिव्यक्ति की आज़ादी पर सवाल उठें हैं                                                                          कई कवियों, लेखकों,पत्रकारों ने साल 2015 में अभिवक्ति की आज़ादी पर लगाम के चलते अपने विरोध स्वरूप सरकारी सम्मान वापस लौटा दिए थे, और अभी हाल ही में फ़िल्म ‘पद्मावती’ को लेकर निर्देशक संजय लीला भंसाली के जयपुर में शूटिंग लोकेशन पर कुछ कट्टरपंथियों ने तोड़ फोड़ भी मचाई थी. फ़िलहाल  प्रैस फ्रीडम इंडेक्स में भारत का नंबर 133वां है जो बेहद निराशाजनक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *