Monday , 25 March 2019

हनुमान की कृपा पाने के लिए करें मंगलवार को ये उपाय

Home / Religious / हनुमान की कृपा पाने के लिए करें मंगलवार को ये उपाय
newsmanthan

किसी को बडी समस्याओं का सामना करना पडता है जो अधिक समय तक रहती है जिसके कारण आप अशांत और सुकून भरी जिंदगी चाहने के लिए अपनी जिंदगी आपको बोझिल लगने लगती है। इन समस्याओं से आपको निजात हनुमान जी दिला सकते है क्योंकि इनकी साधना अति सरल एवं सुगम है चूंकि वह बाल ब्रह्मचारी थे इसलिए इनकी साधनाओं में ब्रह्मचारी व्रत अवश्य लेना चाहिए।

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार माना जाता है कि मंगलवार के दिन ही हनुमानजी का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन विशेष उपाय करने से हनुमानजी शीघ्र ही प्रसन्न हो जाते हैं।

  • भगवान हनुमान की पूजा करते समय हमे इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जब हम उनकी पूजा करें तो सच्चें मन और पूरा श्रृद्धा, पवित्रता के साथ करें, क्योंकि अगर आपने ऐसा नही किया तो आपसे वह क्रोधित हो सकते है। जिसके कारण आपके साथ कुछ गलत हो सकता है। जानिए ऐसे कौन से उपाय करना चाहिए हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए। जिससे आप हर समस्या से निजात पा सकते है।
  • ब्रह्म मुहूर्त में अपनी सभी नित्य कामों से निवृत्त होकर बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे साफ पानी से धोकर इसे कुछ देर हनुमानजी की प्रतिमा के सामने रखें और फिर इसमें केसर से श्रीराम लिखें। इसके बाद इस पत्तें को अपनी पर्स में रख लें। इससे आपकी पर्स में कभी भी धन की कमी नही होगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *