Thursday , 25 April 2019

धोखे से भरा विधवा की मांग में सिंदूर, कहा- तुम मेरी बीवी हो गई

Home / STATE NEWS / Uttar Pradesh / Gorakhpur / धोखे से भरा विधवा की मांग में सिंदूर, कहा- तुम मेरी बीवी हो गई
widow_nm

गोरखपुर जनपद के खोराबार क्षेत्र में एक दबंग युवक ने विधवा की मांग में धोखे से सिंदूर भर दिया। जब पीड़िता ने विरोध किया तो युवक ने धमकी देते हुए कहा, ‘अब तुम मेरी बीवी हो गई, ज्‍यादा बोलोगी तो जान से मार दूंगा।’ इसके बाद वह फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश में जुटी है।

खोराबार क्षेत्र के सूबाबाजार गांव निवासी पीड़ित विधवा (26) की शादी साल 2009 में चौरीचौरा इलाके के एक गांव में हुई थी। उसका पति दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी में फोर्थ क्लास का कर्मचारी था। साल 2013 में उसका पति ड्यूटी से घर लौट रहा था। जैसे ही वह कैंट इलाके के सिंघडिया के पास पहुंचा, सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई। पीड़िता अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। ऐसे में पति की मौत के बाद वह अपने मायके में ही रहती है।
इस घटना के बाद उसे अपने पति की जगह मृतक आश्रित के रूप में नौकरी मिल गई। वह अपने मायके में ही रहकर रोज यूनिवर्सिटी में ड्यूटी आती-जाती है। शनिवार देर शाम वह यूनिवर्सिटी से ड्यूटी करने के बाद अपनी स्कूटी से घर आ रही थी। शाम 7 बजे वह जैसे ही खोराबार इलाके के मदरहवा चौराहे पर पहुंची, तभी गांव के ही संदीप पासवान पुत्र हरी पासवान ने उसे रोक लिया।
गांव के ही होने के कारण संदीप के हाथ देते ही वह रुक गई, उसके साथ कुछ दोस्‍त भी थे। इस दौरान संदीप उसकी तरफ एक झोला बढ़ाया और कहा कि इसमें सब्जी है उसे उसके घर पर दे देगी। वह जैसे ही झोला लेने के लिए झुकी, संदीप ने उसके मांग में सिंदूर भर दिया। पीड़िता ने जब इसका विरोध किया तो वह गालियां देने लगा और कहा कि अब तुम मेरी बीवी हो गई। फिर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गया।
पीड़ित विधवा अपने घर पहुंची और परिजनों को जानकारी दी। इसके बाद वह अपने पिता के साथ शिकायत दर्ज कराने खोराबार थाने पहुंची।एसओ खोराबार राम अशीष यादव ने कहा कि पीड़िता की तहरीर पर युवक और उसके सहयोगी के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस युवक की तलाश में जुटी है, लेकिन वह फरार है। पीड़िता का कहना है कि उसे रविवार को थाने पर बुलाया गया है। जानकारी के अनुसार, आरोपी युवक का पिता इनकम टैक्स विभाग से अधिकारी पोस्ट से रिटायर हैं। ऐसे में इस मामले में घटना के बाद से ही दबाव डालने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *